अपने समर्थकों के साथ इस्लामाबाद में दाखिल हो चुके हैं इमरान खान

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में शहबाज शरीफ की सरकार आने के बाद देश के हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान चुनाव की मांग को लेकर लांग मार्च के तहत अपने समर्थकों के साथ इस्लामाबाद में दाखिल हो चुके हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों में झड़प की खबरें भी आई हैं। इमरान के समर्थकों ने एक मेट्रो स्टेशन को आग लगा दी और पुलिस को स्थिति कंट्रोल करने के लिए लाठीटार्ज का सहारा लेना पड़ा।

PTI पार्टी के नेता फवाद चौधरी का कहना है कि इमरान खान सेंचुर्स ब्रिज पर समर्थकों को संबोधित करेंगे। उनकी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता पहले से डी-चौक पर मौजूद हैं, जिनको हटाने के लिए आंसू गैस के गोले लगातार दागे जा रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने समर्थकों के साथडी चौक की तरफ बढ़ रहे हैं। फिलहाल सरकार ने जो आदेश जारी किया है उसमें कहा गया है कि उनकी प्राथमिकता सरकारी बिल्डिंग्स की रक्षा करना है।

शहबाज शरीफ सरकार का कहना है कि इमरान के समर्थक सुप्रीम कोर्ट, संसद भवन, पीएम हाउस, प्रेसिडेंसी, पाकिस्तान सचिवालय और राजनयिक एन्क्लेव को निशाना बना सकते हैं । PTI के समर्थकों को रोकने की कोशिशें भी हो रही हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के कार्यकर्ताओं ने पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में कई सड़कों को ब्लॉक कर दिया है ।

सैंकड़ों समर्थकों के साथ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का काफिला सरकार द्वारा उन्हें रोकने के लिए लगाए गए अवरोधकों को हटाते हुए बुधवार को आगे बढ़ा। वहीं उच्चतम न्यायालय ने अधिकारियों को इस्लामाबाद में प्रदर्शन रैली की अनुमति देने का निर्देश दिया और गिरफ्तारी से खान को संरक्षण प्रदान किया।
(जी.एन.एस)

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button